बेटी की तरफ कोई नजर उठाए तो उसे ठोक दो: शिवराज सिंह चौहान

पिछले दिनों जब मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नीमच में आयोजित अंत्योदय मेले में निरिक्षण  आये तो बेटियों के लिए बहुत सारी बातें कहीं। उन्होंने कहा की हमें आगे आ कर अपनी बेटियों को बचाना, पढ़ाना और आगे बढ़ाना हीं होगा। उन्होंने कहा की बेटियों की तरफ अगर कोई नजर उठाकर देखे तो उसे ठोक मारो। अगर काेई इस बारे में पूछे तो बोल देना की शिवराज सिंह चौहान ने ऐसा आदेश दिया है।

मुख्यमंत्री ने अपनी नीमच यात्रा के दौरान ये कहा की महिलाएं अगर किसी गुंडे या बदमाश को पीटती है तो उन्हें ये देखकर अच्छा लगता है। उन्होंने कहा को हमने अपनी बेटियों के साथ किसी भी तरह की कोई गलत हरकत करने वालों को फांसी देने के लिए सख्त कानून बनाने के लिए भी एक प्रस्ताव देश के राष्ट्रपति के पास भेज दिया है। ये कानून लागू होते हीं ऐसी हरकत करने वाले लोगों को फांसी दे दिया जाएगा। नीमच में आयोजित इस अंत्योदय मेले में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने खुल के बेटियों के पक्ष में बाते की।

सीएम शिवराज ने इसके बाद कहा कि नीमच जिले की जनसंख्या दर देखने पर पता चलता है की यहाँ 1 हजार लड़कों पर 959 बेटियां पैदा हो रही हैं। देश के परिपेक्ष में देखें तो यह लिंगानुपात काफी ज्यादा अच्छा है। सीएम ने कहा की देश में मां, बहन और बेटी सभी को पूरा सम्मान प्राप्त होना चाहिए। प्रदेश में वन विभाग के अलावा सभी सरकारी विभागों में महिलाओं को 33 प्रतिशत और शिक्षा विभाग में 50 प्रतिशत पोस्ट पर महिलाओं की नियुक्ति की जाएगी।

सीएम शिवराज ने कहा कि पुरे प्रदेश के सभी पंजीकृत मजदूरों को साल 2022 तक पक्के निर्मित घर दिए जाएंगे। अगले महीने के 1 से 14 तारिख तक प्रदेश के मजदूरों का पंजीयन अभियान चलाया जाएगा। इससे सभी मजदूरों को रहने के लिए आवासीय जमीन का पट्टा देकर मालिक बनाने में आसानी हो जायेगी । इस योजना में 2.5 एकड़ से कम भूमि वाले तथा जो इनकम टैक्स नहीं देते ऐसे मजदूर पंजीयन करवा सकेंगे ।

Related Article

जानिए भारत के डरावने स्थान - जहां की प्रचलित ...

शार्ट फिल्म केकवॉक से कमबैक करेंगी ईशा देओल, ...

मुसलमानों ने राम मंदिर को लेकर लगाया ऐसा होल्...

नरेंद्र मोदी की सरकार में भी क्यों अलग थलग कर...

20 करोड़ रुपये ऐंठना चाहती थी PAYTM संस्थापक क...

Youtube Hacked: सबसे ज्यादा बार देखी गई Despa...