Airtel के 649 रूपये के प्लान में अब पाए 50GB की जगह 90GB डेटा

JIO के मार्केट में आ जाने के बाद से इंटरनेट डेटा सेवा प्रदान करने वाली सारी कंपनियों के बीच कम्पीटीशन में बहुत ज्यादा इजाफा हो गया है। हर कंपनी अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए नए नए लुभावने प्लान लाती रहती है। इसी कड़ी में Airtel अब पहले की तुलना में अपने ग्राहकों को 80% तक अधिक डेटा देने के लिए अपने पुराने 649 रुपये वाले एक पोस्टपेड प्लान में थोड़ा परिवर्तन किया है।

Airtel कंपनी का यह प्लान मायप्लान इनफिनिटी के प्लान्स के अंतर्गत आता है। मायप्लान इनफिनिटी के अंतर्गत 399 रुपये, 499 रुपये, 799 रुपये तथा 1,199 रुपये के दूसरे प्लान्स भी आते हैं। इन्हीं प्लान्स में से एक 649 रुपये वाले प्लान में कंपनी ने कुछ चेंजेज कर के अपने उपभोक्ताओं को लुभाने का प्रयास किया है। अब इस एयरटेल पोस्टपेड प्लान के अंतर्गत Airtel अपने ग्राहकों को 90GB तक डेटा उपलब्ध कराएगा।

पहले Airtel के इसी पोस्टपेड प्लान के अंतर्गत ग्राहकों को सिर्फ 50GB 3G/4G डेटा उपलब्ध कराया जाता था। एयरटेल के इस प्लान की अगर जियो के दुसरे डेटा प्लान से तुलना करेंगे तो आपको एक 199 रुपये का पोस्टपेड प्लान मिलेगा जिसमे उपभोक्ताओं को 25GB तक डेटा उपलब्ध कराया जाता है। हालांकि पहले जियो द्वारा एक 799 रुपये का पोस्टपेड प्लान दिया जाता था जिसमे 3GB डेटा की दैनिक लिमिट 90GB डेटा की थी पर इसे अब बंद कर दिया गया है।

टेलीकॉमटॉक की एक रिपोर्ट के अनुसार एयरटेल के इस नए 649 रुपये वाले मेगा प्लान के अंतर्गत हर माह ग्राहकों को 90GB तक डेटा, 100SMS, फ्री वॉयस कॉल, तथा फ्री रोमिंग सर्विसेज उपलब्ध करवाई जाएगी। इसके साथ ही इस नए प्लान में वोयस कॉल के लिए कोई सीमा निर्धारण नहीं किया गया है। इस प्लान में एक महीने का बचा हुआ इंटरनेट डेटा अगले महीने स्थानांतरित कर देने की भी सुविधा दी गई है।

इसके साथ साथ एयरटेल के इस नए 649 रुपये वाले मेगा प्लान में मुफ्त ऐड-ऑन कनेक्शन, Wynk TV सब्सक्रिप्शन, लाइव टीवी तथा मूवीज लाइब्रेरी के ऐक्सेस के अलावा हैंडसेट डैमेज प्रोटेक्शन की भी सुविधा उपभोक्ताओं को दी जाने की बात की गई है।

एयरटेल कंपनी ने अभी कुछ दिन पहले हीं भारत के अलग अलग भागों एक नया प्रीपेड पैक भी शुरू किया है। बताया जा रहा है की इस पैक की रेट 597 रुपये रखी गई है। इस नए प्लान की प्रमुख खासियत यह है कि इसकी वैद्यता 168 दिनों की होती है और इसके साथ साथ अनलिमिटेड वोयस कॉलिंग के अलावा 10 GB डेटा का भी फायदा उपभोक्ताओं को मिलेगा। ये 10 GB डेटा पूरी वैद्यता सीमा तक इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके अलावा इसमें हर रोज 100 फ्री SMS की सुविधा भी प्रदान की जाती है। 

Related Article

हेलो, मैं योगी आदित्यननाथ बोल रहा हूं - कभी भ...

सिर्फ गोमाता की जय ना बोले, गोरक्षा के लिए आग...

भारतीय सेना के लिए हर हिन्दुस्तानी के दिल में...

इस्लामिक बंदिशों से परेशान मुस्लिम लड़की ने अप...

अजान से शोर तो नहीं तो नहीं हो रहा? NGT का आद...

अलीबाबा ग्रुप के जैक मा को पछाड़ कर रिलायंस के...