सुलझ गई श्रीदेवी की मौत की गुत्थी, शराब बनी असली वजह

बॉलीवुड की बेहद हसीन और खूबसूरत अभिनेत्री श्रीदेवी का निधन शनिवार रात को दुबई में हो गया है। उनके निधन से बॉलीवुड इंडस्ट्री से लेकर देश के लोग भी सदमे में है। सभी के ज़हन में बस यही बात है कि आखिर ऐसा क्या हुआ की इतनी कम उम्र में श्रीदेवी हम सभी को छोड़ कर चली गई। श्रीदेवी जो खुद का और दुसरो का भी ख्याल रखती है। वो कैसे अचानक बीमारी की शिकार हो सकती है मानना थोड़ा मुश्किल है।

श्रीदेवी की मौत तो हार्ट अटैक के आने से हुई है लेकिन फिट और स्वस्थ होने के बावजूद अचानक ऐसा क्या हुआ जो उन्हें हार्ट अटैक आ गया। श्रीदेवी को लेकर ऐसे कई सवाल हर किसी के मन उठ रहे है। बॉलीवुड की हवा हवाई कहीं जाने वाली आखिर कैसे यूं छोड़ गई दुनिया। अगर खबरों की माने तो यह पता चला है कि श्रीदेवी एंटी एजिंग पिल्स लेती थी वो भी बड़े पैमाने पर और साथ ही उन्होंने अपने जीवन काल में 29 सर्जरी भी करवाई थी।

खबरों के मुताबिक, उनकी इन सभी सर्जरी में से एक सर्जरी अच्छे तरीके से नहीं हो पाई थी। जिस वजह से श्रीदेवी का इलाज साउथ कैलिफोर्निआ के एक कॉस्मेटिक सर्जन से चल रहा था और उस डॉक्टर ने उन्हें कुछ पिल्स भी दी थी जिसे डाइट पील्स के नाम से जाना चाहता है। ऐसा बताया जा रहा है कि शायद उन्हें कार्डियक अटैक आने की एक वजह यह भी हो सकती है।

श्रीदेवी को आया कार्डियक अरेस्ट उनके चाहने वालो के लिए तो बहुत ही चौका देने वाला था। दरअसल, कार्डिएक अरेस्ट तब होता है जब आपके दिल में इलेक्ट्रिकल गड़बड़ी हो जाती है जिससे की दिल पम्प करना कम कर देता है और शरीर के दूसरे हिस्सों में ब्लड पहुंच नहीं पाता।

कार्डियो सर्जन डॉ युगल मिश्रा ने बताया है कि “वो फिजिकली फिट थीं, अच्छे से काम कर रही थीं। अचानक से शादी में उनको कार्डियक अटैक हो गया इसका मतलब ये है कि उनके ये बीमारी काफी समय से रही होगी। ये बीमारी उन लोगों को होने की संभावना रहती है, जिनके परिवार में किसी को ये बीमारी हो, या जिनको डायबिटीज हो, जो स्मोकर हो, जिनको ब्लड प्रेशर हो, जिनको कोलेस्ट्रोल की दिक्कत हो।”

फरेंसिक रिपोर्ट के अनुसार

फरेंसिक रिपोर्ट के अनुसार श्रीदेवी के शरीर में शराब के अंश पाए गए।

रिपोर्ट्स के मुताबिक शराब के नशे में श्रीदेवी का बैलेंस बिगड़ा था।

Related Article

जीएसटी का असर: जून में ही इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स...

GST Rates: कल से जरुरत के सभी सामान होंगे सस्ते

हिन्दू-मुस्लिम एकता - श्री कृष्ण मंदिर में नम...

SC/ST एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के खिला...

सच या अफवाह - ‘बाहुबली 2’ के पहले दिन की कमाई...

भारत की बेटी और पाक की बहू को सुषमा स्वराज दि...