गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सरकार के 3 साल के कार्यकाल का बुकलेट किया जारी

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज सरकार के तीन साल के कार्यकाल की उपलब्धियों का लेखा जोखा को लेकर एक बुकलेट जारी की है। राजनाथ सिंह ने सरकार के कामकाज का ब्यौरा देते हुए कहा है कि तीन साल में देश की सुरक्षा हालात ठीक हुए है। दुनिया में सबसे खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस भारत की जमी पर पैर नहीं ठिका पाया है। इसके साथ ही नक्सली हमले में भी कमी आई है। मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक तीन साल में 368 आतंकियों को धराश्याही किया गया है।

Source =Dailysignal

इस दौरान 90 से ज्यादा आईएसआईएस के समर्थकों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि हिज्बुल के पांच आतंकियों को मौत की सजा दी गई है। इसके साथ ही नक्सल से प्रभावित राज्यों में नक्सलवादी के खात्मे में 60 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। इसके लिए हमारे भारतीय जवानो को बधाई दी जाती है और सर्जिकल स्ट्राइक के बाद सीमा पार से पिछले तीन साल में घुसपैठ में 45 प्रतिशत की कमी भी आई है।

Source =Business-standard

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बताया 2011 से 2014 तक UPA सरकार के कार्यकाल समय के मुकाबले साल 2014 से 2017 तक 25 प्रतिशत नक्सली हमलों में गिरावट आई है। UPA सरकार के अंतिम कार्यकाल के तीन साल के मुकाबले NDA सरकार ने तीन साल में नक्सली हमलों में होने वाली नक्सलिओ की मौत में 42 प्रतिशत की कमी को देखने में आई है।  

ऐसा माना जा रहा है कि गृह मंत्रालय के रिपोर्ट कार्ड में देश भर में शांति व्यवस्था कायम करने और अपराधों का ग्राफ नीचे लाने के लिये सभी राज्यों के पुलिस तंत्र को एकीकृत कमान से जोड़ने की परियोजना और पुलिस सुधार कार्यक्रम में तेजी लाने के काम को प्रमुखता से शामिल किया जा सकता है। इसके अलावा नक्सल एवं उग्रवाद प्रभावित इलाकों में अर्धसैनिक बलों को अत्याधुनिक रक्षा एवं सुरक्षा प्रणाली मुहैया कराने, जवानों की समस्याओं के जल्द समाधान और प्रशासनिक सुधार योजना को उपलब्धि के तौर पर मंत्रालय द्वारा अपने रिपोर्टकार्ड में शामिल करने की उम्मीद है।

Related Article

आँखों से दीवाना बना देने वाली प्रिया वरियर अप...

अजान से शोर तो नहीं तो नहीं हो रहा? NGT का आद...

राम मंदिर मुद्दे पर तोगड़िया का मोदी पर हमला, ...

आजम ने किया ईदगाह की जमीन पर जबरदस्ती कब्जा -...

पूरे विश्व में चल रही है अंतरराष्ट्रीय योग दि...

शर्मनाक: लड़की चीखती रही और वो दरिंदगी करते रहे