बाबा राम रहीम यौन शोषण मामले में दोषी करार, भेजा गया जेल

आज अदालत में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के विरुद्ध योन शोषण के मामले में कोर्ट में सुनवाई चल रही है। जिसका फैसला किसी भी वक्क आ सकता है। फैसला आने से पहले ही रेलवे ने पंजाब और हरियाणा जाने वाली कई ट्रेनो को रद्द कर दिया है। ट्विट कर नॉर्दन रेलवे ने बताया है कि कुल 201 ट्रेनों को केंसल कर दिया गयाI

डेरा सच्चा सौदा के अनुयायियों को चंडीगढ़ पुलिस ने चेतावनी दी है कि यदि उन्होंने केंद्र शासित प्रदेश में घुसने की प्रयास किया तो उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पंचकूला में बच्चों पुरुषों और महिलाओं सहित लगभग 1.5 लाख अनुयायी एकत्रित हुए हैं।

डेरा समर्थकों को पुलिस की चेतावनी

पंचकूला में ही सीबीआई की अदालत आज डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम के विरुद्ध बलात्कार के मामले में अपना फैसला सुनाएगी। डेरा अनुयायियों से सुरक्षा बल, पंचकूला से जाने का भी निवेदन भी कर रही हैं। पुलिस ने दोहराया है कि वह हाई अलर्ट पर हैI  

सेना बुलाई गई सिरसा में 

आज डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के विरुद्ध बलात्कार के एक मामले में अदालत का फैसला आने से पहले ही सिरसा में सेना बुला ली गई है। साथ ही सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। वरिष्ठ पुलिस कर्मियों ने पंथ के मुख्यालय के बाहर एक फ्लैग मार्च भी किया। शुक्रवार (25 अगस्त) पंचकूला में सीबीआई की अदालत में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख के मामले में फैसला किसी भी समय सुनाया जा सकता है।

Source =Dainikbhaskar

पंजाब-हरियाणा में तैनात है 15 हजार जवान 

यदि अदालत द्वारा फैसला विवादित डेरा प्रमुख के विरुद्ध हुआ तो  किसी तरह की समस्या के पैदा होने की शंका को देखते हुए 15,000 अर्द्धसैनिक जवानों समेत हजारों जवानों को पूरे पंजाब और हरियाणा के संवेदनशील इलाकों में पहले ही तैनात कर दिया गया है।  

2002 में दर्ज किया गया उत्पीड़न का मामला 

डेरा प्रमुख के विरुद्ध 2002 में सीबीआई ने पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के निर्देश पर यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज किया था। राम रहीम सिंह द्वारा वर्णित तौर पर दो साध्वियों के यौन उत्पीड़न को लेकर अनाम चिट्ठियों के सामने आने के उपरांत अदालत ने यह निर्देश दिया था। हालाँकि इन आरोपों का डेरा प्रमुख ने खंडन किया है।  

800 गाड़ियों के काफिले के साथ राम रहीम पंचकूला कोर्ट के लिए रवाना हुएI अपने आश्रम से निकलते समय उनके कई समर्थक उन्हें रोकने के लिए गाड़ियों के आगे लेट गए, हालांकि उन्हें पुलिस ने वहां से तुरंत हटा लिया, जिसके उपरांत कई समर्थकों के बेहोश होने की भी खबर है।   

लाइव अपडेट्स -

राम रहीम योन उत्पीड़न में दोषी 

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को साध्वी से यौन शोषण का दोषी करार दिया गया है. कोर्ट अब 28 अगस्त को उनकी सजा पर सुनवाई करेगा. फैसला सुनते ही राम रहीम कोर्ट में अपने होश खो बैठे. राम रहीम कोर्ट से सीधा जेल जा रहे हैं, उन्हें कस्टडी में लिया गया है

Related Article

केरल के प्रोफेसर मुनव्वर का आपत्तिजनक बयान, छ...

विमान दुर्घटना: मेंटेनेंस इंजिनियर सुरभि ने प...

अमरनाथ में शिव के जयकारों पर एनजीटी की रोक पर...

दलित आंदोलन: राजनितिक दलों का समर्थन पड़ा देश ...

कांग्रेस के कद्दावर नेता प्रेमचंद गुड्डू हुए ...

मध्यप्रदेश में होगी शराब बंद - शिवराज सिंह चौ...