अब सिर्फ 129 रूपये में महीने भर उठाये अमेजन प्राइम सर्विस का लुत्फ़

आजकल भारत में इंटरनेट उपभोक्ताओं की संख्या में बहुत ज्यादा इजाफा देखने को मिल रहा है, खासतौर पर मोबाइल डाटा उपभोक्ताओं के कारण विश्व की लगभग सारी वीडियो स्ट्रीमिंग कंपनियां अब भारतीय मार्केट की तरफ अपना ध्यान केन्द्रित कर रही है । इन सभी वीडियो स्ट्रीमिंग कंपनियों के एप या फिर वेबसाइट पर लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग की सेवा लेने के लिए उपभोक्ताओं को सब्सक्रिप्शन प्लान खरीदना पड़ता है। अधिकतर उपभोक्ता मासिक या फिर वार्षिक प्लान ल लेते हैं, जिसके लिए फिलहाल 450 रुपये महीने से लेकर 999 रुपये महीने तक की कीमत चुकानी पड़ जाती है।

इन वीडियो स्ट्रीमिंग कंपनियों के बीच भारत के बाजार को ले कर लगातार बढ़ती प्रतियोगिता के बीच अब अमेजन इंडिया ने अपने उपभोक्ताओं के लिए एक बेहतरीन प्लान लेकर आया है। इसके प्लान के अंतर्गत अमेजन प्राइम ने अपना नया मासिक अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन भारतीय बाजार में पेश किया है। इस नए प्लान में अब नॉन-प्राइम सब्सक्राइबर भी अमेजन प्राइम की सर्विस का लाभ सिर्फ 129 रुपये प्रति महीने कर्च कर के ले सकेंगे। वहीं अगर इसके एक पूरे साल के सब्सक्रिप्शन की बात करें तो इसके लिए आपको कुल 999 रुपये खर्चने पड़ते हैं।

इस प्लान के आने से पहले कंपनी सिर्फ वार्षिक सब्सक्रिप्शन ही देती थी । कंपनी की ओर से यह बताया गया कि जो उपभोक्ता मासिक सब्सक्रिप्शन की सेवाएं लेंगे उन्हें कंपनी की ओर से उपभोक्ता को हर महीने मेंबरशिप की रिन्यू करवाने वाले डेट से तीन दिन पहले इसकी जानकारी दे दी जाएगी। ऐसे में उपभोक्ता चाहें तो अगले महीने के लिए मेंबरशिप को कंटीन्यू भी कर सकेंगे या फिर चाहें तो कैंसल भी कर सकेंगे।

अमेजन कंपनी की ओर से लाये गए इस मासिक प्लान में उपभोक्ता को प्राइम वीडियो तथा अमेजन म्यूजिक का भी मुफ्त सब्सक्रिप्शन मिल जायेगा। आपको बता दें कि अमेजन प्राइम सर्विस का आरम्भ भारत में जुलाई 2016 में हुआ था। अपने शुरुआती दिनों में इसकी प्रमोशनल रेट 499 रुपये रखी गई थी, तब इस सर्विस को लेने वाले उपभोक्ता को साल भर के प्लान का लाभ दिया जाता था। हालांकि लॉन्चिंग के बाद हीं इसकी कीमत बढ़ा कर 999 रुपये कर दी गई थी।

Related Article

Toreto ने लॉन्च किया नया ब्लूटूथ 'Smash' पार्...

क्या इस वीडियो के बाद एजाज खान को देशद्रोही घ...

चीनी सेना ने की भारतीय क्षेत्र में प्रवेश की ...

हैफा युद्ध में शहीद हुए भारतीय जवानों को पीएम...

विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के बीच डीआरएस को ल...

मंगल ग्रह पर मिला दो अरब साल से भी पुराना ज्व...