7वीं कक्षा के छात्र ने अपने टीचर और उसकी बेटी को सोशल मीडिया पर दी रेप की धमकी

देश की राजधानी दिल्ली से सटे गुड़गांव के एक फेमस स्कूल में पढ़ने वाले सातवीं के तरह वर्षीय छात्र ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपने स्कूल की एक शिक्षिका और उसकी बेटी को रेप करने की धमकी दी है। इस घटना से स्कूल के अधिकारियों में खलबली मच गई है। इस घटना से ज्यादा बुरी बात ये है की इस स्कूल में ये पहली घटना नहीं है बल्कि ऐसी घटनाये पहले भी हो चुकी हैं। बिलकुल इसी तरह का एक और मामला कुछ दिन पहले भी प्रकाश में आया था जिसमे एक दूसरे छात्र ने अपनी हीं कक्षा पे पढ़ने वाली एक शिक्षिका को ईमेल कर के कैंडल लाइट डेट, मौज मस्ती और सेक्स के लिए पूछ रहा था। खबर है की ये दोनों घटनाये पिछले हफ्ते में घटी है।

नए मामले में एक सातवीं क्लास में पढ़ने वाले मात्र तरह साल के एक किशोर छात्र ने सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक पर एक पोस्ट करते हुए अपनी हीं कक्षा में पढ़ाने वाली एक शिक्षिका और उनकी बेटी का बलात्कार करने की धमकी दी है। इस घटना से फिर एक बार स्कूली बच्चों में बढ़ रही इस तरह की समस्या पर चर्चा शुरू हो गई है।

सदमे में है टीचर और उनकी बेटी

Source =Junglidonkey

ख़बरों के अनुसार सातवीं कक्षा के छात्र द्वारा किये गए इस पोस्ट की खबर मिलने के बाद से शिक्षिका और उनकी बेटी तथा उनका पूरा परिवार परेशान है।  इस कथित बलात्कार की धमकी से दोनों पीड़ित सदमे में हैं। शिक्षिका की बेटी जो उसी छात्र के कक्षा में पढ़ती है इस घटना के बाद से स्कूल आने की हिम्मत नहीं जुटा पा रही हैं।  इस घटना और इससे पहले की एक और घटना पर संज्ञान लेते हुए जिले के बाल कल्याण समिति से स्कूल को एक नोटिस की जायेगी ऐसा फैसला लिया गया है। समिति इसके साथ साथ बच्चों और उनके अभिभावकों के काउंसलिंग का भी प्रबंध करने की सोच रही है, जिससे उनकी मनःस्थिति पता चल सके और उसमे बदलाव किया जा सके।

आरोपी को जारी किया जायेगा नोटिस

खबरों के अनुसार स्कूल इस तरह के घटनाओं को अब बर्दाश्त करने के लिए बिलकुल भी तैयार नहीं है और इस घटना को अंजाम देने वाले आरोपी छात्र पर इसके लिए उचित कार्रवाई पर विचार कर रहा है। जिले के बाल कल्याण समिति की अध्यक्षा  शकुंतला धुल जी ने इस मुद्दे पर कहा है कि इस तरह की घटनाओं का संज्ञान लिया जा रहा है। उन्होंने आगे बताया की स्कूल और घटना के आरोपी छात्रों को इसके खिलाफ नोटिस भी भेजा जाएगा और उन्हें आगे पूछताछ के लिए भी बुलाया जाएगा।  गुड़गांव पुलिस के पीआरओ रवीन्द्र कुमार जी ने कहा, 'हमें इस तरह की घटनाओं की रिपोर्टों के बारे में जानकारी हैं, लेकिन पीड़ितों की ओर से अब तक कोई शिकायत नहीं मिली है.' खबर है की शिक्षकों और बच्चों के समेत स्कूल के प्रशासन के लिए अलग अलग काउंसलिंग सत्र का आयोजन किया जाएगा।

Related Article

पीएम मोदी ने कहा खत्म करेंगे आतंकवाद - लड़ाई ...

आधे झुके हुए राष्ट्र ध्वज और पुरे राजकीय सम्म...

दिल्ली फिर हुई शर्मसार, छात्रा पर फेंका वीर्य...

जानिए पीएम नरेंद्र मोदी से क्यों प्रभावित है ...

कुल अंक से भी ज्यादा दे दिए बिहार बोर्ड ने अप...

'न्यू इंडिया' के लिए मोदी ने तैयार किया 15 सा...