पाकिस्तान की धरती पर गूंजा गायत्री मंत्र - पीएम नवाज शरीफ ने कहा हैप्पी होली - वीडियो वायरल

पाकिस्तान में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार और दमन की तमाम खबरें आपने अक्सर सुनी होगी। लेकिन इस बार कुछ ऐसा हुआ जिसे देखकर विश्वास ही नहीं होता है। दअरसल, इन दिनों एक वीडियो बहुत वायरल हो रहा है। जिसमें पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के सामने गायत्री मंत्र का पाठ करते हुए एक लड़की दिखाई दें रही है। 

मीडिया सूत्रों के अनुसार ये वीडियो कराची में होली के मौके पर आयोजित एक समारोह का है। जहां पाकिस्तान के पीएम नवाज़ शरीफ बतौर चीफ गेस्ट वहां पर मौजूद थे। इस दौरान पाकितनी गायिका नरोदा मालिनी ने गायत्री मंत्र का पाठ किया। कराची में होली के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में शरीफ ने अपने संबोधन की शुरुआत ‘हैप्पी होली’ कहकर की।

नवाज शरीफ गायत्री मंत्र का पाठ खत्म होने पर तालियां बजाकर हौसला अफजाई भी करते दिखाई दिये हैं। बीते मंगलवार को कराची में होली के मौके पर नवाज शरीफ हिंदू समुदाय के लोगों के साथ एक समारोह में नजर आए हैं। जिसे देखकर हर भारतीय आश्चर्यचकित हो जायेगा। 

इस समारोह के दौरान उन्होंने अपने संदेश में कहा कि जबरन धर्मांतरण और दूसरे धर्म के पूजा स्थलों को नुकसान पहुंचाना इस्लाम और पाकिस्तान में अपराध है। हिंदुओ के साथ यहां होली के एक आयोजन में उन्होंने कहा कि यह किसी का काम नहीं कि वह फैसला करे कि कौन जन्नत जायेगा और कौन जहन्नुम लेकिन पाकिस्तान को धरती पर जन्नत बनाना है।

उन्होंने आगे यह भी कहा कि एक धर्म विशेष को ग्रहण करने के लिए कोई किसी पर दबाव नहीं डाल सकता। शरीफ ने वहां पर उपस्थित लोगों से कहा कि इस्लाम सभी को उनकी जाति, धर्म से ऊपर महत्व देता है और मैं यह स्पष्ट रूप से कहता हूं कि किसी को उसका धर्म जबरन परिवर्तित करने के लिये मजबूर करना अपराध है और यह हमारा कर्तव्य है कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के पूजा घरों की सुरक्षा की जाए।

हिंदू समुदाय के अहम सदस्य और अल्पसंख्यक सांसदों ने इस समारोह में हिस्सा लिया जहां प्रधानमंत्री ने जोर दिया कि पाकिस्तान में जंग आतंकवाद और उन लोगों के बीच है जो देश को प्रगति और विकास के रास्ते पर देखना चाहते हैं।


Related Article

इलाहाबाद हाईकोर्ट स्थापना दिवस समारोह में पहु...

मोदी के तीन साल: अर्थव्यवस्था को फायदा पहुँचा...

प्रधानमंत्री मोदी रूस की अनौपचारिक यात्रा पर,...

WWC 2017: सचिन और विराट पर भरी पड़ी हरमनप्रीत कौर

मै मुस्लिम नहीं हूँ, फिर क्यों मस्जिद की अजान...

Piya More Song: सनी लियोन और इमरान हाशमी का ज...