योगी सरकार का ये फैसला सुन आप भी हैरान हो जायेंगे

योगी आदित्यनाथ को यूपी के सीएम बनने को बस चंद ही दिन हुए है, लेकिन उनकी सरकार राज्य को अच्छा बनाने की मुहीम में ऐसी जुटी हुई है कि मानो यह सरकार बहुत पुरानी हो। अवैध बूचड़खानों पर कार्रवाई, एंटी रोमियो स्क्वाड के बाद भी लगातार और भी बड़े बड़े फैसलो का ऐलान हो रहा है। 

किसी का तुष्टिकरण नहीं होगा

हाल ही की बात है कि सीएम बनने के बाद योगी शनिवार को पहली बार गोरखपुर पहुचे थे। वहां योगी का जोर शोर से स्वागत किया गया था। इस दिन आदित्यनाथ ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी सरकार जाति, मजहब और लिंग के नाम पर किसी तरह का भेदभाव नहीं करेगी।

"राज्य सरकार सबका विकास करेगी और किसी का तुष्टिकरण नहीं होगा। यही आश्वासन देने के लिए मैं आपके बीच उपस्थित हुआ हूं"

ढाई महीने में अच्छी सड़क

Source =Pradeshtoday

योगी सरकार द्वारा लगातार किये जाने वाले एलानो ने सभी को हैरानी में डाल दिया है। योगी ने अधिकारियों को कहा है कि 15 जून तक उत्तर प्रदेश की सभी सड़के गड्ढो से मुक्त होनी चाहिए।

कोई भी भूखा नहीं रहेगा 

योगी ने अपने शपथ ग्रहण कार्यक्रम के दौरान ही कहा था कि वे उत्तर प्रदेश को मोदी के सपनो का राज्य बनाना चाहते है और शायद अब ऐसा जरूर होगा। योगी ने कहा जिन गरीबो की कोई सुनवाई नहीं होती थी, अब योगी सरकार उनके लिए काम करेगी। 

अब बीजेपी सरकार इस बात का ध्यान रखेगी कि यूपी का एक भी व्यक्ति भूखा न सोये। यदि किसी गरीब की भूख या बीमारी से मौत होती है तो संबंधित जिलाधिकारी एंव सीएमओ को दंड मिलेगा।

मानसरोवर तीर्थ यात्रियों को १ लाख 

दुर्लभ कैलाश मानसरोवर यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं की परेशानी और समस्याओ पर गौर करते हुए योगी सरकार ने आर्थिक अनुदान 50 हजार रुपये से बढ़ाकर 1 लाख रुपये कर दिया है। इसके अलावा किसी उपयुक्त स्थान पर कैलाश मानसरोवर भवन का निर्माण करने का भी निर्णय लिया है। 

पार्टी नेता को ठेकेदारी का काम करने की मनाई 

योगी ने आदेश दिया है की पार्टी का कोई नेता ठेकेदारी का काम नहीं लेगा, इसके बजाय वे निरीक्षण करेंगे। यदि उन्हें किसी भी तरह की कोई भी गड़बड़ दिखती है तो तुरंत सूचित करे। इससे माफिया किस्म के ठेकेदारों का पंजीयन समाप्त कर अच्छी संस्थाओं एवं व्यक्तियों को मौका मिल सकता है।

हज सब्सिडी छोड़कर सबका साथ-सबका विकास का हिस्सा बने 

यूपी सरकार के इकलौते मुस्लिम मंत्री मोहसिन रजा ने मुस्लिम परिवारों से अपील की है कि जितने भी अमीर मुस्लमान है वे अपनी हज सब्सिडी छोड़कर 'सबका साथ-सबका विकास' में मदद करे।


पुलिसकर्मी पैदल घूम कर निरक्षण करे

Source =YohYoh

यूपी सीएम ने पुलिस अधिकारियों को भी आदेश दिए हैं कि वे व्यस्त बाजारों में रोज डेढ़ से दो किमी पैदल घूमेंगे। इससे जनता में विश्वास पैदा होगा कि वे सुरक्षित है। मोदी ने यह भी कहा कि भाजपा सरकार बालिकाओं और माताओं की सुरक्षा के लिए कृतसंकल्प है।

जनता के सहयोग की है जरुरत

योगी ने कहा है कि सरकार निरंतर कार्य कर रही है। हमें जनता के सहयोग की जरुरत है। योगी  ने कहा है कि मेने कुछ निर्णय लिए है जिस पर हर कोई अलग अलग बात कर रहे है। ‘‘सबको बताना चाहता हूं कि भाजपा के लोक कल्याण संकल्प पत्र में जो बातें कही हैं, हम अक्षरश: उनका अनुपालन करेंगे"

मुख्यमंत्री केवल पद नहीं, बल्कि कर्तव्य बोध है

योगी ने कहा कि मुख्यमंत्री बनना मेरे लिए केवल एक पद नहीं है, यह हमें अपने कर्तव्यों का बोध करता है। उत्तर प्रदेश की 22 करोड़ जनता को संबोधित करके योगी ने कहा "आज हम विश्वास के साथ कह सकते हैं कि उत्तर प्रदेश की 22 करोड़ की जनता किसी भी प्रकार से अपने को उपेक्षित महसूस नहीं कर सकती है"

Related Article

नोटबंदी और जीएसटी के बाद ये होगा मोदी सरकार क...

बूचड़खानों पर चला सरकार का चाबुक - अब बिक रहे...

योगी सरकार का निर्णय: यूपी के मदरसों में इस्ल...

अपने लेटेस्ट फोटोशूट में दिशा पटानी काफी बोल्...

युवक ने मांगे मोदी द्वारा वादा किये 15 लाख, प...

बागी 3 को ऐक्शन पैक्ड बनाने के लिए टाइगर श्रॉ...