मुस्लिम महिलाओं के आगे झुका मुस्लिम लॉ बोर्ड - डेढ़ साल में ट्रिपल तलाक से मुक्ति

पिछले कुछ वक्त में तीन तलाक को लेकर कई मामले उठे थे। इस पर इतनी बहस छिड़ी की यह एक राष्ट्रीय मुद्दा बन गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कई मुस्लिम महिलाओ ने खत लिखकर तीन तलाक को खत्म करने की मांग भी की।

सरकार दखल ना दे

Source =Gendermatters

'तीन तलाक' पर लगातार होने वाली बहस को लेकर मंगलवार के दिन 'ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड' ने बहुत बड़ा फैसला लेते हुए उपाध्यक्ष डॉ. सईद सादिक ने मीडिया से कहा कि वे 18 महीने के भीतर तीन तलाक को खत्म कर देंगे, लेकिन सरकार इस मामले में दखल ना दे। यह बातें उन्होंने एक अंग्रेजी टीवी चैनल से बातचीत के दौरान कही। उन्होंहे कहा "एआईएमपीएलबी खुद तीन तलाक के मसले से निपट लेगा, इसमें सरकार को दखल देने की जरूरत नहीं है"; डॉ. सादिक

मुस्लिम महिलाएं कमजोर हो रही

Source =Timesofindia

केंद्र सरकार ने मंगलवार को उच्चतम न्यायालय से कहा है कि ‘तीन तलाक’, ‘निकाह हलाला’ और बहु विवाह मुस्लिम महिलाओं के सामाजिक स्तर और गरिमा को प्रभावित करते हैं। इसके चलते मुस्लिम महिला अपने मूलभूत अधिकारों से वंचित रहती है। अन्य समुदायों की महिलाओं की तुलना में तीन तलाक’ जैसी चीज़े उन्हें असमान एवं कमजोर बना देती हैं।

15 अप्रैल से होगी तीन तलाक जैसे मुद्दों पर चर्चा 

आल इण्डिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (2.1-1) ने कार्यकारिणी की आगामी 15 अप्रैल को शुरू होगी। यह बैठक दो दिन की होगी, जिसमे तीन तलाक और अयोध्या विवाद जैसे प्रमुख मुद्दों पर विचार किये जांयेंगे। बोर्ड के वरिष्ठ सदस्य मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने बताया कि यह बैठक 15 और 16 अप्रैल को लखनऊ स्थित नदवा में होगी।


Related Article

एक बीजेपी सांसद जो खुद अपने हाथों से करता है ...

SC/ST एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के खिला...

हैकर्स ने पाकिस्तान की सरकारी वेबसाइट पर फहरा...

तारिक फतेह ने जय श्री राम लिखकर किया ट्वीट, ब...

यूपी में सिर्फ काम होगा - महापुरुषों की छुट्ट...

घोटालेबाज केजरीवाल सरकार: एक ही दिन में पकड़ाए...