5 घंटे के उपवास से पहले कॉंग्रेसी नेताओं ने उड़ाई छोले-भटूरे की दावत, तस्वीरें हुई वायरल

केंद्र में मौजूद भारतीय जनता पार्टी सरकार की नीतियों के विरोध में सोमवार को देश की प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस ने पूरे देश में विरोध प्रदर्शन किया। इस विरोध प्रदर्शन के अंतर्गत कॉंग्रेस के नेता देश के अलग-अलग भाग में सांकेतिक तौर पर भूख हड़ताल पर भी बैठे। पर इस भूख हड़ताल के दौरान भी कॉंग्रेस पार्टी के साथ एक विवाद हो गया।

दरअसल देश के अलग अलग हिस्सों से कॉंग्रेसी नेताओं के कुछ ऐसे तस्वीर वायरल हो गए जिसमे भूख हड़ताल के आयोजन में जाने से पहले कॉंग्रेसी नेता रेस्टोरेंट्स में खाना खाते देखे जा रहे थे। भाजपा और बहुत सारे लोगों ने इन तस्वीरों पर कटाक्ष किया और इस उपवास को उपहास करार दे दिया।

ज्ञात रहे की संसद के बजट सत्र के दूसरा चरण में किसी प्रकार का कोई काम नहीं हो पाया और सत्र हंगामे की भेंट चढ़ गया। इस हंगामे के लिए पक्ष और विपक्ष एक दूसरे को कसूरवार बताते रहे। कांग्रेस के नए अध्यक्ष राहुल गांधी ने इसी मुद्दे पर सोमवार को भाजपा के विरोध में देश भर में प्रदर्शन का आह्वान किया था। प्रदर्शन के दौरान आयोजित भूख हड़ताल के लिए गांधी ने दलित भारत बंद के समय हुई हिंसा, सीबीएसई और एसएससी परचा लीक और बैंक घोटालों को भी मुद्दा बनाया था। इस दौरान पूरे देश में कांग्रेस नेताओं ने धरना प्रदर्शन किया और अलग अलग क्षेत्रों में जिलाधिकारिओं को ज्ञापन सौपे।

इस विरोध प्रदर्शन के लिए दिल्ली में स्थित प्रदेश कांग्रेस के द्वारा गाँधी जी के समाधि स्थल राजघाट पर सुबह 11 बजे से शाम के 5 बजे तक का उपवास आयोजित किया। पर इस 5-6 घंटे के उपवास से ठीक पहले कांग्रेस के वरिष्ठ कुछ वरिष्ठ नेताओं ने एक रेस्त्रा में बैठ कर छोले-भटूरे की दावत आयोजित की। इसी दौरान की फोटो तमाम सोशल मीडिया साइट्स पर दिन भर वायरल रही। इस तस्वीर में दिल्ली कांग्रेस के बड़े नेता अरविंदर सिंह लवली, हारून यूसुफ तथा अजय माकन छोले-भटूरे खाते नजर आये।

बहरहाल भजपा के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल ने कॉंग्रेस के द्वारा किये जा रहे इस उपवास पर सवाल करते हुए बहुत सारे बिंदुओं को अपने ट्वीट में उठाया। देखें ट्वीट

Related Article

द फूड स्विच ऐप की मदद से आप खरीद पायेंगे स्वा...

जो कोई नेता नहीं कर पाया वो मोदी ने करके दिखा...

एक बीजेपी सांसद जो खुद अपने हाथों से करता है ...

यूपी के लोगों के दिलों में ही नहीं, भोजपुरी ग...

दक्षिण अफ्रीका के धुरंधर खिलाडी एबी डिविलियर्...

मोदी से बेहतर योगी, आशा है अगले प्रधानमंत्री ...