रील लाइफ हीरो के बजाय उज्जैन के इस रियल लाइफ हीरो की दीवानी हैं लड़कियाँ

हमारे देश में फिल्म अभिनेताओं और अभिनेत्रियों के प्रति उनके प्रशंसकों की दीवानगी की तो बहुत सारी खबरे और कहानियां सुनने को मिलती हैं पर रियल लाइफ हीरो के प्रति उस तरह की दीवानगी कम हीं देखने को मिलती है। पर इस ट्रेंड को तोडती हुई एक लड़की उज्जैन में कार्यरत 34 वर्षीय आईपीएस ऑफिसर सचिन अतुलकर से मिलने अपना घर छोड़ कर भाग आई।

मध्य प्रदेश के उज्जैन में कार्यरत आकर्षक व्यक्तित्व के मालिक आईपीएस ऑफिसर सचिन अतुलकर अपनी वर्जिश वाली गठीली बॉडी के लिए तो पहले से हीं बहुत मशहूर रहे हैं, पर अबकी बार वो चर्चा में आ गए हैं एक लड़की की वज़ह से।

बता दें की पंजाब के होशियारपुर शहर की एक लड़की सचिन अतुलकर की बहुत बड़ी फैन है और उस के ऊपर सचिन से फेस टू फेस मिलने की दीवानगी इस तरह छा गई कि वो पंजाब से मध्यप्रदेश के उज्जैन तक उनसे मिलने की ख्वाहिश ले कर पहुंच गई।

यह ऐसा पहला मौका भी नहीं है जब आईपीएस ऑफिसर सचिन से मिलने की ख्वाहिश में उनका कोई प्रशंसक उनके पास पहुँच गया हो । पहले भी कुछ इसी प्रकार का वाकया तब पेश आया था जब अतुलकर मध्यप्रदेश के सागर जिले में एसपी के पद पर कार्यरत थे । तब एक सात साल के बच्चे के माँ और पिता उनसे इसलिए मिलने आ गए क्योंकि उनके बेटे की यह जिद थी की वो तभी कुछ खाना खाएगा जब उसे ऑफिसर सचिन का ऑटोग्राफ मिल जाएगा। इस सब के बाद अतुलकर ने खुद बच्चे को ऑटोग्राफ कर के दे दिया था।

अतुल अपनी बॉडी को फिट और तंदुरुस्त बनाए रखने के लिए हमेशा स्ट्रिक्ट रूटीन को फॉलो करते हैं । वे हर रो जिम में एक से डेढ़ घंटे तक वर्जिश करते हैं और इसके अलावा वो वेट ट्रेनिंग और कार्डियो आदि भी करते रहते हैं। उन्होंने एक साक्षात्कार में ऐसा बताया कि, "जिस दिन वो जिम स्किप करते हैं उस दिन रनिंग, योग या फिर साइकिल राइड करते हैं।”

उनकी डेली डाइट में वो जितना संभव हो सके उतना नेचुरल फूड के माध्यम से मिलने वाले प्रोटीन को लेते हैं । वे खाने में वे फिश, चिकन तथा अंडे लेते हैं और इसके साथ ही वे हरी सब्जियां और सलाद भी खाना पसंद करते हैं। यही नहीं पानी पीते समय भी सचिन बहुत ज्यादा सजग रहते हैं और हर रोज वो करीब 6 से 7 लीटर तब पानी पी जाते हैं।

Related Article

इतिहास का सबसे अमीर व्यक्ति, जिसके पास थे करी...

पांच दशक पहले दिया गया साधू का श्राप कैसे इंद...

रिसर्च: महिलाओं के लिए परफेक्ट फिगर साइज 39-2...

गूगल की जॉब छोड़ समोसा बेचने के व्यवसाय से पाई...

पीएम मोदी से मिलना चाहते है उनके हमशक्ल बच्चा...

विश्व के सबसे बड़े इस्लामिक देश इंडोनेशिया की ...