अब पतंजलि देने जा रहा है व्हाट्सएप्प को टक्कर, लांच किया किम्बो एप्प

स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड लॉन्च करने के लिए हाल ही में राज्य के स्वामित्व वाली भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के साथ साझेदारी करने के बाद, पतंजलि ने अब अपने किम्बो टेक्स्ट और वीडियो चैट ऐप की घोषणा की है। किम्बो ऐप अब Google Play पर मुफ्त डाउनलोड के लिए उपलब्ध है और यह अब व्हाट्सएप के साथ सीधे प्रतिस्पर्धा करेगा।

पतंजलि के प्रवक्ता एसके तिजारावाला ने ट्वीट किया, "अब भारत बात करेगा। सिम कार्ड लॉन्च करने के बाद, बाबा रामदेव ने किम्बो नामक नया मैसेजिंग एप्प लॉन्च किया है। अब व्हाट्स ऐप को प्रतियोगिता दी जाएगी।" "किम्बो" नाम की व्याख्या करते हुए तिजारावाला ने हिंदी में ट्वीट किया, " संस्कृत में किम्बो का अर्थ है कि क्या हो रहा है और खबर क्या है।

किम्बो चैट ऐप के एईएस एन्क्रिप्टेड होने का दावा किया जा रहा है और यह घोस्ट चैटिंग और मैसेजों के ऑटो डिलीट ऑप्शन को भी सपोर्ट करता है । जहां तक ​​फ़ाइल सपोर्ट का सवाल है, किम्बो प्लेटफार्म दूसरों के बीच वीडियो, फोटो, डूडल, स्टिकर, जीआईएफ भेजने को सपोर्ट करता है। इसे लोकेशन सपोर्ट के साथ एक पूर्ण व्हाट्सएप प्रतियोगी के रूप में भी देखा जा सकता है। इस नए ऐप में वीडियो चैटिंग की भी सुविधा मौजूद है । 

किम्बो ऐप को लॉन्च के कुछ घंटों के भीतर पहले से ही 10 हजार से ज्यादा उपयोगकर्ताओं ने डाउनलोड कर लिया है । अभी तक, इसे Google Play पर 3.9-सितारों की औसत रेटिंग मिली है। इस ऐप की साइज 23 एमबी बताई जा रही है । व्हाट्सएप की तरह ही इसे भी कोंटेक्ट, फोटो, वीडियो, वाईफाई, डिवाइस आईडी और अन्य सभी डिवाइस अनुमतियों देनी आवश्यक होंगी । 

स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड के बारे में बात करते हुए, शुरुआत में केवल पतंजलि के कर्मचारी और पदाधिकारी सिम कार्ड के लाभों का लाभ उठा सकेंगे। अपने पूर्ण लॉन्च के बाद, इस कार्ड के साथ पतंजलि उत्पादों पर लोगों को 10 फीसदी की छूट मिलेगी। पतंजलि द्वारा घोषित योजनाओं में से एक में 144 रुपये का रिचार्ज शामिल है जो पूरे देश में असीमित कॉल के साथ प्रति दिन 2 जीबी डेटा और 100 एसएमएस प्रदान करेगा। इसके अलावा, ग्राहकों को स्वास्थ्य, आकस्मिक और जीवन बीमा लाभ भी मिलेगा।

Related Article

सरकार के होते हुए जनता को बोझ का एहसास नहीं ह...

कांग्रेस के कद्दावर नेता प्रेमचंद गुड्डू हुए ...

यूपी के लोगों के दिलों में ही नहीं, भोजपुरी ग...

कांग्रेस का प्रधानमंत्री के आलिंगनों का मज़ाक़ ...

ऐश्वर्या ने इंस्टाग्राम पर किया डेब्यू, पहली ...

एक लोकतान्त्रिक संगठन का 'पुश्तैनी'वारिस:गांधी