सनी लियोन सरोगसी से बनी जुड़वा बच्चों की माँ, बॉलीवुड में सरोगसी का बोलबाला

बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोन एक साथ दो बच्चों की माँ बन गई हैं। सरोगेसी प्रक्रिया के माध्यम से उन्हें जुड़वा बच्चे हुए हैं। अब उनके फैमिली में एक लड़के और एक लड़की का एक साथ आगमन हुआ है, उन्होंने आज हीं इस बाबत सोशल मीडिया के माध्यम से अपने फैंस को जानकारी दी।

सनी ने माक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर के माध्यम से बताया की अशर और नोहा उनके बायोलॉजिकल बच्चे हैं जिसे उन्होंने सरोगेसी प्रक्रिया से पाया है।उन्होंने ट्वीट में आगे लिखा की इन दोनों के आ जाने से उनका परिवार पूरा हो गया है और इस कारण वो बहुत खुश हैं। 

इससे पहले सनी के पति डेनियल वेबर ने भी ट्विटर के जरिये अपने सभी प्रशंसकों को इसकी सूचना दी।

सनी और डेनियल ने पिछले साल एक बच्ची को एडॉप्ट भी किया था जिसका नाम उन्होंने निशा कौर रखा था । डेनियल ने अपने दोनों नवजात बच्चों, किरण और सनी के साथ की एक तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा की नोहा और अशर के साथ एक नया अध्याय शुरू हो गया है।

बॉलीवुड में सेलेब्रिटीज़ के बीच ये एक नया ट्रेंड देखने को मिलने लगा है। आजकल बच्चों की चाहत रखने वाले बहुत सारे सेलेब्स सरोगेसी के माध्यम से पेरेंट्स बन रहे हैं। वही अगर बात हॉलीवुड की करें तो खुले सोच और तकनीकी तौर पर अग्रणी हॉलीवुड के सेलेब्रिटीज़ अपने फैमली के विस्तार के लिए ज्यादातर बच्चों को एडॉप्ट कर लेने का रास्ता चुन रहे हैं।

Source =Indiatimes

बॉलीवुड में जहाँ साल 2017 में निर्माता निर्देशक करण जौहर ने सिंगल पेरेंट बनने के अपने निर्णय का खुलासा करके सबको चौकाया और सरोगेसी प्रक्रिया के माध्यम से हीं करण जुड़वा बच्चों के पिता बने। करण ने अपने बच्चों को यश और रूही नाम दिया ।

Source =Bollycrazy

करण जौहर से पहले गुजरे ज़माने के सुपर स्टार जितेंद्र के बेटे तुषार कपूर ने भी सरोगेसी प्रक्रिया के माध्यम से सिंगल डैड बनने का निर्णय लिया था, और इसी तकनीक के जरिये वो भी सिंगल डैड बने। उनके बेटे का नाम उन्होंने लक्ष्य रखा है।

Source =Cloudfront

बॉलीवुड में आजकल इन दोनों सिंगल पेरेंट्स के अलावा भी सरोगेसी से माता पिता बनने वाले सेलेब्रिटीज़ के सूचि बहुत लंबी हो गई है। हाल के वर्षों  में पेरेंट बनने के इस तकनीकी माध्यम की चर्चा तब शुरू हुई जब बॉलीवुड के किंग कहे जाने वाले शाहरुख़ खान इसी तकनीक से तीसरी बार पिता बने और उनका पुत्र अबराम इस दुनिया में आया।

बॉलीवुड सेलेब्स में जहां सरोगेसी के माध्यम से अपने फैमली के विस्तार पर ज्यादा तबज्जो दी जा रही है  वहीं हॉलीवुड में सेलेब्स ए़डॉप्शन के ज़रिए अपनी फ़ैमिली प्लानिंग करने पर ज्यादा भरोसा दिखा रहे हैं।  हॉलीवुड स्टार जोड़ी एंजेलिना जॉली और ब्रैड पिट भी ऐसे कपल में से एक हैं जिन्होंने कई अलग अलग महादेशों के बच्चे गोद लिए और अपना परिवार बढ़ाया ।

हॉलीवुड का एक दूसरे स्टार कपल टॉम क्रूज़ और निकोल किडमैन ने भी दो बच्चों को एडाप्ट कर के अपने परिवार को पूरा किया । एकेडमी अवॉर्ड्स विजेता वियोला डेविस तथा उनके पति जूलियस टेनन ने भी शादी के आठ साल बाद एक बेटी जेनेसिस को अडॉप्ट किया था।

ऐसा भी नहीं है की गोद लेकर परिवार को बढ़ाने में बॉलीवुड के स्टार्स पीछे हैं। रवीना टंडन, सुष्मिता सेन, निखिल आडवाणी, सुभाष घई, दिबाकर बैनर्जी जैसे बॉलीवुड स्टार्स अपने फ़ैमिली के विस्तार के लिए बच्चों को गोद लेते रहे हैं, पर आजकल तो यही लगता है कि एडॉप्शन का तरीक़ा बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ में आउट ऑफ़ फैशन हो गया है।

Related Article

हिन्दू दोस्त के साथ स्कूटी पर घूमना मुस्लिम ल...

अकेले लड़ाकू विमान उड़ाने वाली पहली भारतीय मह...

16 साल की टीवी अभिनेत्री के ‘किस सीन’ पर माँ ...

उत्तर प्रदेश के नौनिहाल परीक्षा की कॉपियों मे...

गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करे सरकार, गोहत्या...

अरविन्द केजरीवाल भी बने मोदी भक्त - मंच से लग...