22 साल बाद खुला आमिर और करिश्मा के बीच के किस सीन का राज

90 के दशक में आई कुछ बेहतरीन और ब्लोकबस्टर फिल्मों में एक थी ‘राजा हिन्दुस्तानी’ । 15 नबम्बर 1996 में रिलीज हुई फिल्म 'राजा हिन्दुस्तानी' में आमिर खान और करिश्मा कपूर ने एक लम्बा किसिंग सीन देकर हर तरफ तहलका सा मचा दिया था। उस जमाने में फिल्म के इस सीन पर बहुत ज्यादा चर्चा होती थी। इस सीन के पीछे की कहानी फिल्म के अभिनेता आमिर खान ने अब 22 साल बाद देश को बता दिया है। 

मिडिया को दिए अपने एक साक्षात्कार में आमिर खान ने यह बताया कि इस फिल्म में सहभिनेत्री करिश्मा कपूर के साथ किसिंग सीन करना उनके लिए बाकी फिल्मों की तरह हीं एक आम सी बात थी। उन्होंने आगे बताया कि फिल्म की अभिनेत्री करिश्मा कपूर भी इस सीन को लेकर बहुत सहज थीं। 'मिस्टर परफेक्शनिस्ट' के नाम से जाने जाने वाले आमिर ने कहा कि फिल्म के दर्शकों ने भी उस किसिंग सीन को बड़ी सहजता से लिया और पसंद किया, अगर ऐसा नहीं होता तो फिल्म सुपरहिट नहीं हो पाती।

Source =Desibantu

आमिर खान ने इस बारे में आगे बताया कि यह फिल्म टैक्सी ड्राईवर राजा तथा आरती सेहगल (मेमसाहब) की प्रेम कहानी थी। दोनों के फायनेंसियल क्लास में बहुत बड़ा अंतर था। ऐसी परिस्थिति में खुद मेमसाब भी यह नहीं सोच सकती थी कि वह एक ड्राईवर राजा से प्यार कर सकती है। इसी एहसास को पैदा करने के लिए कि वह भी राजा से प्यार करती है इस फिल्म की कहानी में वह किसिंग सीन बहुत जरूरी था।

आमिर खान ने मिडिया से बात करते हुए बताया कि अपनी शुरूआती फिल्मों 'कयामत से कयामत तक' और 'जो जीता वही सिकंदर' में भी उन्होंने अपनी अभिनेत्रियों के सन किसिंग सीन दिए थे। इसीलिए जब उन्हें राजा हिन्दुस्तानी में किसिंग सीन देने को कहा गया तो यह उनके लिए एक छोटी सी बात जैसी थी । उन्होंने ये भी बताया कि इस तरह के सीन मेनस्ट्रीम सिनेमा का हिस्सा होते है और इससे उन्हें भी किसी तरह का परहेज नहीं है। 

आमिर खान ने हाल हीं में फिल्म उद्द्योग में 30 साल का अपना सफर पूरा कर लिया है। जल्द हीं उनकी एक महत्वाकांक्षी फिल्म 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान रिलीज होने वाली है । इसके बाद वो अपने ड्रीम प्रोजेक्ट 'महाभारत' पर फोकस करने का विचार कर रहे हैं । बताया जा रहा है की महाभारत 5 फिल्मों की एक सीरीज की तरह बनेगी और इस फिल्म सीरीज को मुकेश अंबानी को-प्रोड्यूस करेंगे।

Related Article

बुरी नजर से बचाती है सनी लियोन की ये लाल बिकन...

विधानसभा उपचुनाव परिणाम: कायम है मोदी की लहर ...

चलने में अक्षम भारतीय अन्तरराष्ट्रीय पैरा तैर...

पर्यावरण मंत्री अनिल माधव का निधन; मोदी बोले ...

अनुष्का शर्मा ने जिसे कचरा फेंकने के लिए लताड़...

बैंक लूटने आए आतंकी को CRPF ने दबोचा - वीडियो...